logo

रांची में 2 ठिकानों पर ED की छापेमारी, IAS मनीष रंजन से जुड़ा है मामला 

ED_RANCHI5.jpg

रांची 

आज बुधवार को रांची में 2 ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि मामला IAS मनीष रंजन से जुड़ा है। मिली खबर के मुताबिक बुधवार की देर शाम ईडी के अधिकारियों ने कोकर के अयोध्यापुरी रोड नंबर-1 में और रातु रोड के पिस्का मोड़ स्थित तेल मिल गली में छापेमारी की है। खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी है। कोकर में ईडी के अधिकारी प्राइवेट बैंक के अधिकारी सौरभ कुमार के घर की तलाशी ले रही है। कहा जा रहा है कि आलमगीर आलम और IAS मनीष रंजन से जुड़े मामले में ये कार्रवाई हो रही है। दूसरी और ईडी की टीम पिस्का मोड़ स्थित तेल मिल गली में ठाकुर नाम के एक व्यक्ति ठिकाने पर तलाशी ले रही है औऱ वहां मिले कागजात को खंगाल रही है। 


मनीष रंजन ने आरोपों से किया है इनकार 
मिली खबरो में बताया गया है कि ईडी की रेड का कनेक्शन झारखंड के पूर्व ग्रामीण विकास विभाग के सचिव मनीष रंजन से जुड़ा हो सकता है। बता दें कि 28 मई को ईडी ने उनको समन कर बुलाया था और उनसे लंबी पूछताछ की गयी थी। हालांकि मनीष रंजन ने खुद पर लगे किसी तरह के आरोप से इनकार किया है। जांच एजेंसी ईडी ने ग्रामीण विकास विभाग के टेंडर में कमीशनखोरी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनको समन किया था। पहले समन पर वे हाजिर नहीं हुए थे। दूसरे समन पर उन्होंने ईडी के समक्ष पेशी दी थी। 

ईडी की हिरासत में हैं आलमगीर 

बता दें कि कैश रिकवरी और टेंडर कमीशन मामले में ही झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम भी ईडी की हिरासत में हैं। 27 मई को ईडी ने पूछताछ के लिए फिर से 3 दिनों का रिमांड कोर्ट से मांगा था।  PMLA कोर्ट में 27 मई को आलमगीर आलम की पेशी हुई, जहां कोर्ट ने ईडी को आलमगीर आलम की 3 दिन की रिमांड सौंपी। बता दें कि इससे पहले एक बार 6 दिन और 5 दिन के रिमांड पर भेज चुकी है। गौरतलब है कि टेंडर कमीशन मामले में ईडी ने आलमगीर आलम को 15 मई को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - EDRAIDIASJharkhand News